Dhruv Rathee Net Worth: ध्रुव राठी की यूटयूब कमाई को जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, इतनी है मात्र एक दिन की कमाई।

Dhruv Rathee Net Worth: यूटयूब वीडियो देखने वाले लोग ध्रुव राठी को अच्छे तरह से जानते होगे। ध्रुव राठी एक पफैमस इंडियन यूट्यूबर हैं। वह अपने यूनिक कंटेंट और इंटरनेशनल ट्रिप वीडियो के लिए जाने जाते है। यही नहीं ध्रुव राठी सोशल पोलिटिकल इश्यू, एनवायरमेंटल प्रॉब्लम्स नेशनल और इंटरनेशनल न्यूज को यूनिक तरीके से अपने सब्सक्राइबर तक पहुंचने के लिए जाने जाते है। जिन्होंने राजनीति, सामाजिक मुद्दों और पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर अपने वीडियो और ब्लॉग के लिए सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि हासिल की है।

ध्रुव राठी न सिर्फ भारत बल्कि पूरे दुनिया में होने वाले जलवायु परिवर्तन, पॉलिटिक्स में होने वाले भ्रष्टाचार और किसी देश या स्पेशल कम्युनिटी की सार्वजनिक नीति जैसे विषयों पर उनके यूनिक कंटेंट, व्यावहारिक और तथ्य-आधारित जानकारी के लिए उनके यूटयूब चैनल पर काफी सब्सक्राइबर उन्हें पसंद करते है।

Read Also This Article: फेमस यूट्यूबर Mr Beast की यूट्यूब कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Dhruv Rathee Net Worth Via YouTube.

Dhruv Rathee Net Worth के बारे में जानते है। वैसे तो ध्रुव राठी ने ऑफिशियली इसका कोई भी खुलासा नहीं किया है।लेकिन न्यूज आर्टिकल और बाकी यूट्यूबर्स विडियोज के माध्यम से अगर उनकी नेट worth के बारे में कुछ कहा जाए तो उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 28.33 करोड़ रुपये के करीब है। और उनकी मंथली एवरेज इनकम देखा जाए तो तो करीब 48 लाख रुपए हो जाती है। और अगर एक दिन की इनकम को देखे तो यह करीब करीब 7.7 लाख रुपए से अधिक है। यह इनकम 2023 और उससे पहले के जानकारी के मुताबिक दी गई है।

अगर हम हाल ही की इनकम या नेट worth के बात करे तो कुछ यूट्यूबर्स की जानकारी के अनुसार उनकी Net Worth करीब 48 करोड़ से अधिक हो सकती है। YouTubers के अनुसार ध्रुव राठी की कुल संपत्ति 48.59 करोड़ रुपये है। और अगर इस इनकम को हम मंथली एवरेज से कैलकुलेट करे तो यह करीब 4.7 करोड़ रुपए तक हो सकती है। लेकिन अभी तक ध्रुव राठी ने अपनी इस net worth का ऑफिशियली को भी खुलासा नहीं किया है

Dhruv Rathee Net Worth

Dhruv Rathee के यूट्यूब चैनल जिनसे होती है कमाई।

18.3 मिलियन (Dhruv Rathee)
2.54 मिलियन (Dhruv Rathee Vlogs)
3.12 मिलियन (Dhruv Rathee Shorts)

ध्रुव राठी के तीन यूटयूब चैनल है। जिनमे से पहला है, Dhruv Rathee। यह यूटयूब चैनल मेन चैनल है। इस पर अप्रैल 2024 के डाटा के अनुसार उनके करीब 18.3 मिलियन सब्सक्राइबर है।ध्रुव राठी इस यूटयूब चैनल पर अर्थशास्त्र, राजनीति और तकनीक समेत कई विषयों पर वीडियो अपलोड करते हैं।

ध्रुव राठी का दूसरा यूटयूब चैनल डेली लाइफ से जुड़ी जानकारी को या देश विदेश की जर्नी को अपने सब्सक्राइबर तक पहुंचाना होना होता है। इस चैनल पर डेली vlogs को अपलोड करते है। इस यूटयूब चैनल पर अप्रैल 2024 तक की रिपोर्ट के अनुसार करीब 2.54 मिलियन सब्सक्राइबर है। जो पहले वाले चैनल से काफी कम है। क्योंकि इस चैनल पर कोई यूनिक जानकारी नहीं दी जाती है।

ध्रुव राठी का तीसरा चैनल शॉर्ट्स को अपलोड करने के लिए यूज किया जाता है। जैसा कि आप जानते की यूट्यूब आज के समय में कुछ ज्यादा ही ट्रेंड्स में चल रहे इस लिए इस चैनल पर Dhruv Rathee vlogs की अपेक्षा कुछ ज्यादा सब्सक्राइबर है। इस चैनल पर 3.12 मिलियन सब्सक्राइबर है।

ध्रुव राठी अभी जर्मनी में अपनी पत्नी Juli LBR के साथ रह रहे है। लेकिन इनका का जन्म भारत में हरियाणा राज्य के रोहतक शहर में हुआ था। Dhruv Rathee धार्मिक रूप से हिंदू और जाट समुदाय से संबंध रखते है। ध्रुव राठी के प्रारंभिक शिक्षा हरियाणा में ही हुई थी लेकिन बाद की हाई एजुकेशन के लिए यह जर्मन में शिफ्ट हो गए थे। जर्मनी में उच्च शिक्षा प्राप्त करने से पहले उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा हरियाणा में प्राप्त की। राठी ने Karlsruhe Institute of Technology से Mechanical Engineering की डिग्री हासिल की। बाद में इसी कॉलेज से Renewal Energy में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। ध्रुव राठी पेशे से एक इंजीनियर है। इन्होंने प्रेस कंपनी में एक न्यूज एडिटर के रूप में भी काम किया है।

ध्रुव राठी को कार का भी काफी शौक है। उनके पास अभी 4 cars है। यह कार काफी महंगी है। पहली कार है, Tesla modal 3। जिसकी प्राइस है 39,36,360.39 रुपए।

दूसरे नंबर पर आती है, रेंज रोवर। हमे लगता है। कि यह कार काफी लोगो की पसंद हो सकती है। अगर ध्रुव राठी की इस कार रेंज रोवर की प्राइस की बात करे तो यह 61,82,852.27 रुपए है

Bmw 5 series car भी ध्रुव राठी के पास है। जिसकी इंडियन प्राइस के बात करे तो यह 4824624.62 रुपए तक हो सकती है। Mercedes benz Dhruv Rathee के पास है। लेकिन ध्रुव राठी अपने करियर को लेकर, अपनी इंटरनेशनल ट्रिप, और यूनिक कंटेंट बनाने के कारण ज्यादा समय इन cars का फायदा नहीं उठा पाते है

Leave a Comment