Neeraj Chopra ने Ostrava Golden Spike 2024 में भाग ना लेने कारण बताया, कहा मैं सिर्फ एक अतिथि के रूप में शामिल हो सकता हूं।

Olympic Gold Medalist भाला फेंक खिलाड़ी Neeraj Chopra ने 26 मई को Ostrava Golden Spike 2024 से बाहर होने का फैसला किया। उन्होंने दो सप्ताह पहले प्रशिक्षण के दौरान मांसपेशियों में चोट लगने का हवाला दिया।

Neeraj Chopra ने X पर लिखा, “सभी को नमस्कार! हाल ही में थ्रोइंग सेशन के बाद, मैंने ओस्ट्रावा में प्रतिस्पर्धा न करने का फैसला किया क्योंकि मुझे अपने एडक्टर में कुछ महसूस हुआ। मुझे पहले भी इससे परेशानी हुई है और इस स्तर पर इसे दबाने से चोट लग सकती है।”

Neeraj Chopra

 

 

 

 

 

उन्होंने आगे कहा, आपको बता दूं कि मैं घायल नहीं हूं, लेकिन मैं ओलंपिक वर्ष के दौरान कोई जोखिम नहीं लेना चाहता, इसलिए यह निर्णय लेना पड़ा। एक बार जब मुझे लगेगा कि यह पूरी तरह से ठीक हो गया हूं, तो मैं प्रतियोगिताओं में वापस आ जाऊंगा। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद।”

Ostrava Golden Spike 2024; Neeraj Chopra क्या है?

Ostrava Golden Spike चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में आयोजित होने वाला एक वार्षिक ट्रैक और फील्ड इवेंट है। यह विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर गोल्ड सर्किट की प्रतिष्ठित बैठकों में से एक है। इस आयोजन में आम तौर पर स्प्रिंट, बाधा दौड़, मध्यम दूरी और लंबी दूरी की दौड़ के साथ-साथ लंबी कूद, ऊंची कूद, पोल वॉल्ट, शॉट पुट, डिस्कस थ्रो और भाला फेंक जैसे फील्ड इवेंट सहित ट्रैक और फील्ड विषयों की एक शGame Series शामिल होती है।

2024 में, Ostrava Golden Spike संभवतः दुनिया भर के शीर्ष एथलीटों की मेजबानी करने की अपनी परंपरा को जारी रख रहा है, जिससे उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने और उच्च-स्तरीय प्रतियोगिता में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा।

Ostrava Golden Spike 2024 एथलेटिक्स मीट 28 मई को चेक गणराज्य में होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सीज़न में Neeraj Chopra ने दो प्रतियोगिताओं में भाग लिया है – दोहा डायमंड लीग और फ़ेडरेशन कप।

दो हफ़्ते पहले प्रशिक्षण के दौरान लगी चोट (एडक्टर मसल) के कारण वह Ostrava में थ्रो नहीं कर पाएंगे, लेकिन वह अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुँचेंगे,” प्रतियोगिता के आयोजकों ने एक बयान में कहा।

“सबसे अच्छा संभावित प्रतिस्थापन आयोजकों द्वारा प्रबंधित किया गया था। जर्मनी के यूरोपीय चैंपियन जूलियन वेबर, जिन्होंने शुक्रवार को 88.37 फेंका, जो वर्ष का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, ओस्ट्रावा आएंगे। बयान में कहा गया है, “रोम में होने वाली ईसी से पहले जैकब वडलेज के लिए यह एक बड़ी परीक्षा होगी।”

भारत को पेरिस ओलंपिक खेलों में चोपड़ा से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि वह टोक्यो ओलंपिक में जीता गया स्वर्ण पदक बरकरार रखना चाहेंगे।

Neeraj Chopra ने इस महीने की शुरुआत में दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहते हुए अपने सत्र की शुरुआत की। उन्होंने लगभग तीन साल बाद घरेलू प्रतियोगिता में वापसी की और फेडरेशन कप में 82.27 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता, जिससे डीपी मनु भुवनेश्वर में दूसरे स्थान पर पहुंच गईं।

Leave a Comment