Nancy Tyagi ने Cannes Film Festival में सेल्फ डिजाइनिंग कपड़ो से जीता पब्लिक दिल, अपने जीवन की बताया मूल मंत्र।

उत्तर प्रदेश की रहने वाली Nancy Tyagi ब्रूट इंडिया स्क्वॉड की सदस्य के रूप में कान्स के रेड कार्पेट पर शानदार एंट्री की। लोगों ने उनके जीवन की समस्या को जानकर दिया इन्हे समर्थन।

Nancy Tyagi जो कभी सुसाइड करने के उस दौर पर जा चुकी थी। की इनको अपनी जिंदगी सुसाइड के अलावा कुछ भी नहीं दिखा रहा था, लेकिन आज वही Nancy Tyagi ने Cannes Film Festival 2024 में अपने सेल्फ डिजाइनिंग एंड मॉडर्न क्लॉथ से एक नई हेडलाइन बना दी है।

Self Taught Fashion Designer और कंटेंट क्रिएटर Ms नैंसी त्यागी को वैश्विक पहचान तब मिली जब उन्होंने प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव के 77वें संस्करण में स्वयं-सिले और स्वयं-डिजाइन किए गए आधुनिक Modern कपड़े पहने।

 

भारत लोटने पर मां नैंसी त्यागी ने भारत के फेमस पॉडकास्ट रणवीर इलाहाबादिया को अपना पॉडकास्ट इंटरव्यू दिया, जिसमे उन्होने ईमानदारी से बताया कि केसै उन्होंने अपनी पेसो के बिना जिंदगी गुजारी है। और यह कैसी थी। मां नैंसी त्यागी ने अपने भाई को इस अवॉर्ड का क्रेडिट देते हुए कहा कि मेरे भाई ने मेरे लिए अपनी पढ़ाई के पेसो देकर मुझे यहां तक पहुंचाया है। इसका क्रेडिट में अपने भाई को दूंगी।

 

मैंने मरने के बारे में भी सोचा। मुझे स्कूल जाना है और फीस भी देनी है। 6,000-7,000 रुपए महीने में क्या कर सकते हैं? इतने में कुछ नहीं होता। इतने में तो ज़हर ही मिल जाता है।,” उसने कहा।

Nancy Tyagi

Nancy Tyagi ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया कि कैसे उनकी माँ परिवार के पालन-पोषण के लिए अथक परिश्रम करती थीं। उन्होंने कहा, “हम दिन-रात घर पर मम्मी का इंतज़ार करते रहते थे। मम्मी अभी आएंगी। और कपड़े धूल-मिट्टी में गंदे हो रहे थे, कोयला भी था। तब यह नहीं देखा जा सकता था कि हम पूरा दिन यहाँ आराम से अपना समय बिता रहे थे। मम्मी अभी आएंगी… मैं अपनी माँ से बहुत प्यार करती हूँ। हर कोई ऐसा करता है। मैं अपनी माँ का इंतज़ार करती थी और उम्मीद करती थी कि वह काम से जल्दी घर लौट आएंगी। धूल-मिट्टी से उनके कपड़े गंदे हो जाते थे, और कोयला भी था। खुद को पूरा दिन घर पर आराम से बिताते देखना असहनीय था। मैं अपनी माँ से बहुत प्यार करती हूँ। हर कोई ऐसा करता है।”

 

 

Ms त्यागी ने बताया कि उनकी माँ शुरू में एक स्कूल में शिक्षिका के रूप में काम करती थीं, लेकिन बहुत कम सैलरी के कारण उन्हें एक ऐसी फैक्ट्री में नौकरी करनी पड़ी जहाँ सैलरी ज्यादा थी।

 

नैन्सी त्यागी ने Cannes Film Festival 2024 में अपनी पहली उपस्थिति के लिए एक विशाल गुलाबी गाउन पहना था और उनकी तस्वीरें और वीडियो भारत में वायरल हो गए थे।

 

Who sponsored Nancy Tyagi in Cannes?

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर उन्होंने कान्स के पीछे की बातें शेयर कीं। उनके एक फॉलोअर ने उनकी स्टोरीज पर रिप्लाई किया और बताया कि नैंसी त्यागी, जिन्हें मोंक एंटरटेनमेंट द्वारा मैनेज किया जाता है, जो कि मशहूर यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया की एजेंसी है, ने फिल्म फेस्टिवल में आने के लिए करीब 8 लाख रुपये का भुगतान किया है।

 

 

Where is Nancy Tyagi from?

उत्तर प्रदेश के बरनवा गांव में रहने वाली नैंसी की यात्रा इसी गांव से शुरू हुई। बाद में वह अपनी मां और भाई के साथ दिल्ली आ गई और वहाँ पढ़ाई करने लगी। लॉकडाउन के दौरान इनके परिवार को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ा क्योंकि इनकी मां की फैक्ट्री में खतरों से भरा हुआ काम करती थी।

 

Where is the 2024 Cannes film festival?

ग्रेटा गेरविग 25 मई, 2024 को फ्रांस के Cannes में पैलेस डेस फेस्टिवल्स में 77वें वार्षिक Cannes Film Festival के समापन समारोह के रेड कार्पेट पर हुआ था।

 

Why are influencers invited to Cannes?

महान लोग अपने Followers पर काफी प्रभाव डालते हैं और उनके साथ एक मजबूत Relation बनाते हैं। पिछले साल भी इस कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण व्यक्ति शामिल हुए थे। famous Filmmaker विवेक अग्निहोत्री ने उनका मज़ाक उड़ाया और कहा कि कान्स एक फैशन शो से बढ़कर कला और सिनेमा का उत्सव बन गया है।

 

Who won Best Actress in Cannes 2024?

25 मई को प्रतिष्ठित 2024 Cannes Film Festival में, जैक्स ऑडियार्ड की क्राइम म्यूजिकल Emilia Pérez की महिला कलाकारों की टुकड़ी सेलेना गोमेज़, ज़ो सलदाना, एड्रियाना पाज़ और कार्ला सोफिया गैसकॉन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी अपने नाम की।

Leave a Comment