class="post-template-default single single-post postid-428 single-format-standard custom-background wp-custom-logo" id="top">

Newsrepublic24

Yogi Adithyanath In Uttar Pradesh 2023
Politcs

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए DGP प्रशांत कुमार का नया संदेश। जल्द करेंगे 40,000 पदो पर भर्ती। ना छोड़े अपनी तैयारी। 

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए DGP प्रशांत कुमार का नया संदेश। जल्द ही 40,000 पदो पर भर्ती प्रक्रिया को आरंभ किया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहे है। वो अपनी एग्जाम प्रपरेशन को ना छोड़े।

 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने हाल ही में मीडिया पर एक बड़ा बयान जारी है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने उत्तर प्रदेश में जल्द ही 40,000 पुलिस भर्ती होने की पुष्ठि की है।

 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान डीजीपी प्रशांत कुमार 1990 बैच के ips अधिकारी है। प्रशांत कुमार मूलतः बिहार के निवासी है। इनके नाम में 30 से अधिक एनकाउंटर दर्ज किए गए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफी करीबी माने जाते है। कहा जाता है कि अपने कार्य अनुभव और कार्य शीलता के साथ ही योगी आदित्यनाथ से जुड़े होने के कारण पहले इन्हें कार्यवाहक डीजीपी पद सौंफा गया था।

 

 

अभी आज ही उत्तर प्रदेश में 60,244 पदो पर पुलिस भर्ती का एग्जाम हो गया है। यह एग्जाम फरबरी किया गया था लेकिन परीक्षा लीक होने के कारण इसे रद्द किया गया था। यूपी सरकार ने अगले 6 महीने में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को आयोजित कराने का एलान किया था। जिसे हाल ही में पूर्ण रूप से बिना किसी रूकाबटो के संपन्न किया गया है।

 

आपको बता दे की 30 अगस्त को योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा में कहा कि “अगले 2 सालो के अंदर उत्तर प्रदेश पुलिस 1 लाख नौजवानों को भर्ती करने जा रही है। जिसमें से 20% हम बेटियों को भर्ती कराने जा रहे है।”

 

समाज में बढ़ते महिला अत्याचार को लेकर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में 1 लाख पदों में 20% मतलब 20,000 प्रदेश की बेटियों को भर्ती कराने का एलान किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बेटियां प्रदेश के गुंडे मावली को ठीक करने का काम करेगी। और इससे समाज में महिलाओं को जीने का एक उच्च स्तर का समाज प्राप्त हो सकेगा।

 

इसी बयान के चलते आज उत्तर प्रदेश के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस (DGP) प्रशांत कुमार ने जल्द ही 40,000 नौजवानों को पुलिस में भर्ती कराने का एलान किया है। अब देखना यह होगा कि इस परीक्षा के लिए आवेदन कब से आरंभ होगे और यह भर्ती कब तक पूर्ण होगी।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे 2027 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने है। तो 2027 से पहले इन 1 लाख पुलिस भर्ती कराना आवश्यक है। इसका मतलब 40,000 पुलिस भर्ती को हाल ही में 60,244 पदो पर हुई पुलिस भर्ती के बाद ही आरंभ किया जाएगा। अभी तक DGP प्रशांत कुमार ने इसकी एक्जेक्ट डेट को क्लीयर नही किया लेकिन इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मार्च अप्रैल 2025 के बाद से ही आरंभ होगे।

4 COMMENTS

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Avatar Of Yogesh
I look forward to sharing my 5 years news content writing talent with my followers. I always feel privileged to share my knowledge with others. Yogesh is always committed to providing news content on newsrepublic24 as quickly as possible and with 100 percent accuracy. Newsrepublic24 channel belongs to everyone and not just one channel.