सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मिर्जापुर में मृत लोगों को आर्थिक सहायता देने के लिए सरकार से लगाई गुहार।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर उत्तर प्रदेश में चल रही हीटवेव के चलते 7 कर्मचारियों के मृत्यु को लेकर पोस्ट साझा किया है जिसमे उन्होने भाजपा सरकार पर तंज कसा है।

 

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार के द्वारा हिटवेव को लेकर पुख्ता प्रबंध न कराने का दोष लगाया है। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर सरकारी कर्मचारियों को आवश्यक कार्यो को ना करवाकर कर्मचारियों को अनावश्यक कार्यों को कराएं जाने का दोष आरोपित किया है।

 

सामाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि “मिर्ज़ापुर में पोलिंग पार्टियों के 7 कर्मियों की मौत की ख़बर बेहद दुखद है। सरकार अपना मौन तोड़े और बदइंतज़ामी की वजह से जिनके परिवार उजड़ गये हैं, उनको भावनात्मक राहत देने के लिए आगे आए।”

 

अखिलेश यादव ने आर्थिक मदद देने की मांग।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को मृत कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक मदद देने की बात कही है, अखिलेश यादव ने सरकार द्वारा आर्थिक रूप मदद देते हुए X पर लिखा है। कि “सरकार 5 होमगार्ड, सीएमओ कार्यालय के 1 लिपिक और 1 सफ़ाईकर्मी के परिवार के लिए तुरंत 5-5 करोड़ का मुआवज़ा घोषित करे और जो अन्य कर्मी गर्मी के कारण बीमार पड़ गये हैं उन सभी लोगों को अच्छे-से-अच्छा उपचार उपलब्ध कराए।”

 

अखिलेश यादव ने कहा की सरकारी कर्मचारियों को अनावश्यक कार्यों के लिए नियुक्त किया जाता है। इसको लेकर उन्होंने पोस्ट शेयर किया और लिखा है, कि ” कर्मचारियों को अनावश्यक कामों में उलझाकर भी उन्हें तनावग्रस्त जीवन जीने के लिए मजबूर किया जा रहा है और सरकार के भ्रष्टाचार का ठीकरा भी उन्हीं कर्मियों और अधिकारियों के सर मढ़ा जा रहा है।”

 

सपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों का वेतन सही समय पर मिलने का जिक्र किया है। “इस सरकार में कर्मचारियों के जीवन का कोई मोल नहीं है। न उनको सही समय पर पे कमीशन के रिक्मंडेशन के हिसाब से वेतन मिल पा रहा है, न पुरानी पेंशन का लाभ।”

अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में अंतिम चरण के मतदान को लेकर भी नागरिक को सचेत होने के लिए कहा “2024 के ऐतिहासिक लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से ये अपील है कि संविधान ने जो अधिकार आपको दिया है, उसका सदुपयोग करें और अपने नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए वोट डालने ज़रूर जाएं। आपका एक वोट आपके एक पूरे जीवन को बदलने की शक्ति रखता है। इसीलिए मतदान अवश्य करें और नये भविष्य के निर्माण से जुड़ें!”

Leave a Comment