Breaking News: दिल्ली शराब नीति घोटाला में अरविंद केजरीवाल ने दी तिहाड़ जेल में सरेंडर करने की जानकारी

दिल्ली शराब नीति घोटाला: आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी कि उनकी अंतरिम जमानत का समय समाप्त हो गया है और वे तिहाड़ जेल में जाकर आज सरेंडर करेंगे। 

केजरीवाल ने लिखा, “माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया। माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार। आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूँगा। दोपहर 3 बजे घर से निकलूँगा।”

 

“पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूँगा। वहाँ से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊँगा। और वहाँ से पार्टी दफ़्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूँगा। वहाँ से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊँगा।”

 

केजरीवाल ने अपने समर्थकों को संदेश देते हुए कहा, “आप सब लोग अपना ख़्याल रखना। जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा। जय हिन्द!”

 

शराब नीति घोटाला: क्या है मामला

दिल्ली सरकार की नई शराब नीति 2021-22 को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें लाइसेंस शुल्क माफ या कम किया गया था। इस नीति से सरकारी खजाने को 144.36 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

दिल्ली शराब नीति घोटाला
Source YouTube

 

22 जुलाई 2022 को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नई आबकारी नीति (2021-22) के क्रियान्वयन में नियमों के उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों का हवाला देकर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की थी।

नई शराब नीति के तहत, 17 नवंबर 2021 को दिल्ली सरकार ने शराब कारोबार से खुद को अलग कर लिया और सभी शराब की दुकानें 100% प्राइवेट कर दी गईं। दिल्ली को 32 जोन में बांटा गया और हर जोन में शराब की 27 दुकानें रखी गईं।

 

अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ जेल में सरेंडर करने का निर्णय और उनके द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई जानकारी उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण है। शराब नीति घोटाले की सीबीआई जांच और इसके परिणामस्वरूप उत्पन्न स्थिति पर नजर रखना भी आवश्यक है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में इस मामले में और क्या घटनाक्रम होते हैं।

 

अरविन्द केजरीवाल ने लिखा कि “माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया। माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार।”

Leave a Comment