गाजीपुर: अखिलेश यादव ने अपनी रैली में कहा 4 जून के बाद न केवल मंत्री मंडली बदलेगी, मंत्रिमंडल भी बदलेगा और मीडिया मंडल भी बदलने का काम होगा।

Gajipur: गाजीपुर जिले के आरटीआई मैदान से अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और बीएसपी अंदर ही अंदर मिली हुई है। यह दोनो पार्टी दिखावटी बाहरी आवरण दिखा रही है, और अंदर से एक दुसरे को सहारा दे रही हैं।

 

गाजीपुर ने आज उत्तर प्रदेश की दो बड़ी पार्टी के बड़े नेताओं के भाषण देखे है, दोनो ने आज अपने अपने अंदाज में गाजीपुर की जनता के साथ साथ उत्तर प्रदेश की जनता को भी कुछ नए वायदे में डाल दिया है। तो चलिए आज उनके दिए हुए वायदों के सुनते है।

अखिलेश यादव ने आगे जनता को संबोधित करते हुए कहा कि “यह संविधान बचाने का भी चुनाव है। बीजेपी और बीएसपी ने अंदर ही अंदर हाथ मिला रखा है। इसलिए सावधान हो जाइए।”

 

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता को संबोधित करते हुए और भी कहा कि “भाजपा सरकार ने एंबुलेंस की सर्विस को भी बर्बाद कर दिया। पुलिस को लेकर के भी हम लोगों ने व्यवस्था बनाई थी, जो बर्बाद हो गई है।”

 

मंत्रिमंडल बदल देगे: अखिलेश यादव।

अखिलेश यादव ने कहा कि “सत्ता में बैठे लोग भी जान गए हैं कि 4 जून के बाद उनकी सरकार बनने वाली नहीं है। इसीलिए लखनऊ वाले तो लखनऊ वाले दिल्ली वालों की भी भाषा बदल गई है। हम इन बीजेपी वालों को कहना चाहते हैं 4 जून के बाद न केवल मंत्री मंडली बदलेगी, मंत्रिमंडल भी बदलेगा और मीडिया मंडल भी बदलने का काम होगा।”

 

अखिलेश ने कहा कि जो “लोग 400 का नारा लगा रहे थे, अगर गणित समझोगे तो आप समझ में आएगा कि 543 सीट में 400 सीट पर भी नहीं जीत पा रहे हैं। अब तो जिस तरह का गुस्सा 140 करोड़ की जनता में है, उससे तो लग रहा है इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी। क्या कहते हैं कि दो शहजादे वोट करने निकले हैं, हम उनको कहना चाहते हैं, जो हम लोगों को दो शहजादे बोल रहे हैं, इस बार दोनों शहजादे मिलकर के शह उन्हें दे रहे हैं।”

 

 

अखिलेश यादव की रैली के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गाजीपुर की जनता को संबोधित करते हुए अपने किए गए कार्यों को जनता को याद दिलाया है। उन्होंने अपने भाषण में उत्तर प्रदेश से माफिया राज को समाप्त करने का वायदा याद दिलाया है।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि “उत्तर प्रदेश से माफिया का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में भारी पैमाने पर निवेश आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी।”

 

अखिलेश यादव
इमेज सोर्स: जागरण टीवी

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर प्रहार करते हुए कहा कि “इन लोगों ने (अखिलेश यादव) गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, तो हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं। योगी आदित्यनाथ सोमवार को मोहम्मदाबाद में बलिया लोकसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी नीरज शेखर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या और काशी के बाद हम मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं।”

 

कृष्णानंद राय के हत्यारों को सपा ने दिया था संरक्षण

मुख्यमंत्री ने क्रांतिकारियों की पावन धरा को कोटि कोटि नमन करते हुए कहा कि मोहम्मदाबाद क्षेत्र के लिए स्वर्गीय कृष्णानंद राय जी के बहुत से सपने थे। यहां के विकास को लेकर वह अत्यंत चिंतित रहते हैं और लगातार प्रयास करते थे।

 

जब भी कृष्णानंद राय जैसा कोई जनप्रतिनिधि विकास के लिए कोई प्रयास करता था सपा के लोग ऐसे नेताओं को माफियाओं की भेंट चढ़ा देते थे। इन लोगों ने स्वर्गीय कृष्णानंद राय की हत्या पर संवेदना व्यक्त करने की जगह हत्यारों को संरक्षण दिया और आज माफिया के मरने पर मातम मनाने आते हैं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृष्णानंद राय के साथ ही श्याम शंकर राय, रमेश राय, रमेश पटेल, मुन्ना यादव सहित अन्य लोगों को बर्बरता के साथ मारा गया था। तब प्रदेश में सपा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। ये दोनों जब भी मिलते हैं तब अनर्थ होता है। हमें फिर से कोई अनर्थ नहीं होने देना है।

 

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में कहती है कि वह सत्ता में आएगी तो पर्सनल लॉ लागू करेगी। इसका मतलब बेटी स्कूल नहीं जा पाएगी, महिलाएं बाजार नहीं जा पाएंगी, तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करेंगे। मगर, हम हिन्दुस्तान को शरियत से नहीं चलने देंगे, यहां तालिबानी शासन नहीं होने देंगे।

 

सीएम योगी ने कहा कि सपा और कांग्रेस को ये बताना चाहिए कि मुन्ना यादव, रमेश पटेल जिनकी मुख्तार जैसे माफिया ने हत्या की थी, क्या वो पिछड़ी जाति के नहीं थे। प्रयागराज में पूजा पाल के पति राजू पाल और जया पाल के पति उमेश पाल क्या पिछड़ी जाति के नहीं थे। उनका संकल्प बीजेपी के जनप्रतिनिधियों को, गरीब के बेटों को मारने का था तो हमारा भी संकल्प था कि माफिया को मिट्टी में मिला रहेंगे।

Leave a Comment