कौन है सुरभि खातून जिनको गोल्ड तस्करी के मामले में 14 दिनों के लिए लिया गया है रिमांड पर। जाने सब कुछ जानकारी।

Air hostess News: अभी हाल ही में केरला से एक चौकाने वाली घटना सामने निकल आई है, जिसमे खुद Air hostess सुरभि खातून ने गोल्ड की तस्करी की है। जिसको लेकर उसे अरेस्ट किया गया है और 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। 

 

यह मामला एक बार का ही बल्कि एयर होस्टेस ने यह बताया है, की उसने गोल्ड की तस्करी इससे भी पहले कई बार की है।

तलाशी के दौरान, कोलकाता में रहने वाली एयर होस्टेस सुरभि खातून के शरीर के रेक्टम पार्ट छुपाए गए 960 ग्राम सोना बरामद हुआ। पूछताछ के बाद, 26 वर्षीय एयर होस्टेस सुरभि खातून को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और बाद में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

 

कौन है, एयर होस्टेस सुरभि खातून।

इस गोल्ड की तस्करी के आरोप में गुरुवार को कन्नूर एयरपोर्ट पर एक एयर होस्टेस सुरभि खातून को गिरफ्तार किया गया है. एयर होस्टेस की पहचान कोलकाता की रहने वाली सुरभि खातून के रूप में हुई है. सुरभि 28 मई को कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मस्कट से पहुंची थी

 

DRI के ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मस्कट (ओमान) से आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट IX 714 में केबिन क्रू के सोने की तस्करी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी मिली थी। तलाशी के दौरान, कोलकाता में रहने वाली एयर होस्टेस सुरभि खातून के शरीर के रेक्टम पार्ट छुपाए गए 960 ग्राम सोना बरामद हुआ। पूछताछ के बाद, 26 वर्षीय एयर होस्टेस Surbhi Khatoon को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और बाद में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

14 दिन के रिमांड पर भेजा गया

सूत्रों का कहना है भारत में यह पहला मामला है जब किसी एयरलाइन की एयर होस्टेस Surbhi Khatoon को प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी एयर होस्टेस से पूछताछ और आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. मजिस्ट्रेट ने आरोपी को कन्नूर महिला कारागार में 14 दिनों के लिए भेज दिया है.

 

सुरभि खातून
Source आजतक

 

सूत्र ने यह भी बताया है कि एक विस्तृत जांच शुरू हो गई है और अब तक की जांचों से पता चलता है कि उसने इससे पहले भी कई बार सोने की तस्करी की थी. सूत्र ने कहा कि तस्करी गिरोह में केरल के लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है. इस मामले को लेकर एयरलाइन कंपनी की  तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

 

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बुधवार को सोने की तस्करी के आरोप में दो शख्स को गिरफ्तार किया था. शख्स के पास से 500 ग्राम की सोने की चेन बरामद की गई है जिसकी कीमत 35.22 लाख रुपये है. गिरफ्तार दो लोगों में से एक ने खुद को कांग्रेस सांसद शशि थरूर का PA यानी निजी सहायक बताया है.

 

 

इस पूरे मामले पर कांग्रेस सासंद शशि थरूर ने सफाई देते हुए कहा है कि अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. मैं किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं. इस मामले की जांच के लिए आगे की जरूरी कार्रवाई में अधिकारियों को पूरी मदद करने का कोशिश करूंगा. कानून को अपना काम करना चाहिए.

Leave a Comment