अगर आप भी आगरा की एताहिसिक और सांस्कृतिक खूबसूरती को बिल्कुल पास जाकर महसूस करना चाहते है।

हम आपको आगरा की टॉप 10 एताहसिक और सांस्कृतिक विरासतों के साथ रूबरू कराएं। जिन्हें आपको आगरा जाकर मिस नहीं करना चाहिए।

सबसे पहले स्थान पर आता है, ताजमहल। जिसे शाहजहाँ अपनी पत्नि मुमताज महल की याद में बनवाया था। इसकी विजिटिंग टिकट प्राइस केवल 1100 रूपए है।

लाल किला जो आगरा में अकबर द्वारा बनवाया गया था। यह भी आगरा की विरासत में से एक है। इसकी टिकट प्राइस 650 रुपए है।

नूरजहां द्वारा अपने पिता की याद में बनवाया गया एतामद उल दौला का किला भी काफी प्रसिद्ध इमारत है। वही इसकी टिकट प्राइस 250 रुपए है।

ताजमहल को खुबसूरती को पास से परखने के लिए आपको महताब बाग तो घुमाना ही चाहिए। यहां से ताजमहल का एक अलग ही व्यू दिखाई देता है। इसकी टिकट प्राइस 300 रुपए है।

गुरुद्वारा गुरु का ताल आगरा के सिकंदरा के पास बनी एक बहुत सिख धर्म को समर्पित इमारत है। इसको 9th सिख गुरु तेज बहादुर की याद बनाया गया था। यह बिल्कुल ही फ्री है।

अंगूरी बाग जो शाहजहाँ द्वारा बनाई गई एक आकर्षक बाग है। इसे रेड फोर्ट के पास से ही देखा जा सकता है। यह फ्री है।

Kalakriti culture and convention centre यह अपने प्राचीन कलाकृति और प्राचीन धरोहर के प्रसिद्ध है।

मनकामेश्वर मंदिर जो आगरा के प्राचीन मंदिरों में से एक है। इस माना जाता है। इसे खुद भगवान शिव ने ही भगवान कृष्णा के जन्म के समय स्थापित किया था।

शीश महल भी एक हिस्टोरिकल बिल्डिंग है।जिसे मुगल बादशाह शाहजहां ने बनवाया था। ऐसा माना जाता है। कि इसके लिए कांच सीरिया से लाए गए थे।

चीनी का रौज़ा मुगल बादशाह शाहजहाँ के प्रधानमंत्री अल्लामा अफ़ज़ल खान मुल्ला का मकबरा है। चीनी का रौज़ा यमुना नदी के तट पर इतिमादुद्दौला के मकबरे से 1 किमी उत्तर में स्थित है