राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या में राम मंदिर के अलावा इन तीर्थ स्थल का किया दौरा। जानें कौन सी जगह हैं यह।

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या शहर का दौरा किया है जिसमे उन्होंने राम मंदिर, सरयू नदी के तट पर पूजा आराधना के साथ अयोध्या का कुबेर टीला का भी दौरा किया है। उनके हाल के दौरे के फोटो और विडियो को उनके सोसल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट किया गया है। जिसमे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के बाल-स्वरूप का दर्शन करते दिख रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने करते हुए अपने सोसल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट साझा करते लिखा है कि प्रभु श्रीराम के बाल-स्वरूप का दर्शन करने के दिव्य अनुभव को शब्दों में बाँधना मेरे लिए संभव नहीं है। राम केवट संवाद से लेकर प्रभु श्रीराम द्वारा माता शबरी के जूठे बेर खाने जैसे मर्मस्पर्शी प्रसंग बरबस याद आ रहे हैं। मैं भाव-विह्वल हूँ।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत के नागरिकों के प्रति प्यार को दिखाता हुए भी अपने X प्लेटफार्म पर विचार साझा किए है, उन्होंने लिखा कि “यह मंदिर भारतीय संस्कृति और समाज के आदर्शों का ऐसा जीवंत प्रतीक है। देशवासियों को सबके हित में कार्य करने की प्रेरणा देता रहेगा। देशवासियों के कल्याण के लिए प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करने का अवसर मुझे मिला, इसे मैं दैवी कृपा मानती हूँ। इस काल-खंड में हमारे राष्ट्र के समग्र विकास की यात्रा का साक्षी और सहभागी होना सौभाग्य की बात है। सियावर रामचन्द्र की जय!”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राम मन्दिर के अलावा किस के किए दर्शन

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में भगवान राम के दर्शन के साथ साथ उन्होंने कई एक स्थान पर जाकर आरती में भी शामिल होने का शोभाग्य उठाया है।

 

Read Also This Article: SkyWalk Glass Bridge: उत्तर प्रदेश के पहले स्काईवॉक ग्लास ब्रिज का वीडियो निकल कर आया सामने।

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या में सरयू नदी के घाट पर आरती में शामिल हुईं। उन्होने इस क्षण को बहुत ही अद्भुत और अपने जीवन का महत्वपूर्ण क्षण होना बताया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया। भगवान राम के दर्शन किए और आरती में शामिल हुईं। जिसके बाद वह अयोध्या में सरयू नदी के तट पर आरती में शामिल हुईं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अयोध्या में सरयू नदी के तट पर आरती में शामिल होने के बाद श्री हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन किए और पूजा की। इसे भी उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर साझा किया।

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कुबेर टीला का दौरा किया और पूजा की। उन्होंने आकाशीय पक्षी जटायु की प्रतिमा को भी नमन किया, जो हमारी परंपरा में दिव्य, मानव और अन्य प्राणियों के बीच सामूहिक देखभाल के मूल्य के प्रतीक के रूप में बहुत पूजनीय है।

Leave a Comment